Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने फिर बदला पाला, एक बार फिर बने सीएम…जगह-जगह लग रहे ऐसे पोस्टर्स

Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने फिर बदला पाला, एक बार फिर बने सीएम…जगह-जगह लग रहे ऐसे पोस्टर्स

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और अब वो बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं यानी कि नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेकर बिहार के सीएम बन गए हैं. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है. बता दें कि अब बिहार में उनके नेतृत्व में बीजेपी के समर्थन से नई सरकार का गठन होने जा रहा है.

दो डिप्टी सीएम होंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार की इस नई सरकार में बीजेपी से सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम होंगे. बता दें कि नई सरकार को जीतन राम मांझी ने भी समर्थन दिया है. वहीं, इस मामले में सियासत उस समय बढ़ गई जब राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार बार-बार पाला बदलते रहते हैं. देखिएगा, अभी तो खेल बाकी है. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू 2024 में ही खत्म हो जाएगी. आरजेडी हार नहीं मानने वाली है. बिहार में असली खेल अब शुरू होने वाला है…’

लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा असर?
आपको बता दें कि बिहार में सियासी उलटफेर का असर आगामी लोकसभा चुनाव पर साफ देखा जा सकता है क्योंकि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने में जुट गए हैं जिसका अभी से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा होता नजर आ रहा है. एक ओर उत्तर प्रदेश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से भी बीजेपी को कई वोटर्स का फायदा मिलने वाला है तो वहीं अब बिहार की सियासत भी आगामी चुनाव को लेकर काफी अहम नजर आ रही है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है, देखने वाली बात होगी कि आखिर बिहार की राजनीति का चुनाव के दौरान कैसा असर पड़ता है.

Share